अरुणाचल प्रदेश के लिए भाजपा ने 54 नामों की घोषणा की

नई दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने उन 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है जो 11 अप्रैल को विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपने गृह क्षेत्र मुक्टो से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्नी, दासलू पुल, ह्युलियांग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में होंगे। दसांगलु ने 2016 के उपचुनाव में सीट जीती थी।
वही तवांग सीट से सेरिंग ताशी, दिरांग से फुरपा सेरिंग और दाम्बुक विधानसभा सीट से गुम तायेंग चुनाव लड़ेंगे।
राज्य 60 सदस्यीय विधानसभा और दो संसदीय सीटों के लिए एक साथ चुनाव होगा । उपमुख्यमंत्री चोउना माईन चौखाम से चुनाव लड़ेंगे।
पूर्व राज्य मंत्री जेम्स लोवांगचा वांगलेट पूर्व लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। चार बार के विधायक, उन्होंने वित्त और गृह मंत्री के रूप में कार्य किया है। उन्हें राज्य इकाई के भाजपा अध्यक्ष तापिर गाव का सामना करने की संभावना है। कांग्रेस नेता निनॉन्ग एरिंग, जो 2014 में पूर्वी लोकसभा सीट से जीते थे, विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पासीघाट पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतरने की संभावना है।
कांग्रेस ने अरुणाचल पश्चिम लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू के खिलाफ मैदान में उतारने का फैसला किया है। 2011 और 2016 के बीच तुकी अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। तुकी को 2016 में विद्रोह का सामना करना पड़ा था जिसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *