योग को अपने जीवन में जल्द से जल्द शामिल करें : केंद्रीय मंत्री सर्बानन्द सोनोवाल

नई दिल्ली (आधुनिक इंडिया ब्यूरो) विश्व में 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाया जाता हैं. आयुष मंत्रालय द्वारा मनाये जाने वाला योग दिवस इस वर्ष मैसुरु में मनाया जायेगा. इसकी जानकारी दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता के जरिये केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने दी . उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को भव्य बनाने हेतु सभी तरह की तैयारिया कर ली गई हैं. देश के साथ विदेशो में भी विदेश मंत्रालय के सहयोग से सुबह 3 बजे ऑस्ट्रेलिया, नूज़ीलैण्ड और फिजी में एक साथ इसबार योग दिवस प्रारम्भ होगी. इस वर्ष 79 देशो में योग दिवस मनाये जायेंगे. इस मौके पर योग से सम्बंधित एक पुस्तिका का विमोचन भी किया गया.
देश में अलग अलग 75 फेमस जगहों में भारत सरकार के अलग अलग मंत्रालय इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा और सभी केंद्रीय मंत्री अलग अलग जगहों में शामिल होंगे. इस मौके पर मंत्री सोनोवाल आने कहा कि योग को अपने जीवन में जितना जल्दी अपना लेना चाहिए. इससे हमे शांति मिलती हैं. योग से हमारे मन प्रसन्न रहते हैं.
आपको बताते चले की योग दिवस की दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों के साथ सुबह योग करेंगे. इस बार ऐसा व्यवस्था किये गए हैं कि वर्चुएल लिंक के जरिये कोई भी प्रधानमंत्री के साथ योग कर सकेंगे साथ ही आप प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी भी ले सकेंगे. इससे ऐसा प्रतीत होगा कि आप स्वंम प्रधानमंत्री के साथ योग किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.