असम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दो और नाम घोषणा किये

नई दिल्ली : असम में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को दो और उम्मीदवारों के नाम घोषणा की हैं । रतन इंग्टी बोकाजान से और दिफू से सुम रंगहंग चुनाव लड़ेंगे – दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।
बता दे कि कांग्रेस ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा चुनावों के लिए 68 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, जो पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (BPF) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।
पार्टी ने बुधवार को 26 उम्मीदवारों की सूची जारी की, और वरिष्ठ नेताओं मोहन प्रकाश और जयदेव जेना को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया। असम में तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

7 मार्च को अपनी पहली सूची में, कांग्रेस ने 40 नामों को जारी किया था। महत्वपूर्ण उम्मीदवार में प्रद्युत कुमार भुयान हैं जो नलबाड़ी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि मिस्बाहुल इस्लाम लस्कर बोरखोला से अपनी किस्मत आजमाएंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया नाज़िरा से और पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन समगुरी से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने गोहपुर से असम कांग्रेस प्रमुख रिपुन बोरा, बोरसोला से राम प्रसाद शर्मा और तेजपुर से अनुज कुमार मैच को नाम दिया है। पार्टी ने ख़ुमताई से विस्मिता गोगोई और जोरहाट से राणा गोस्वामी को भी मैदान में उतारा है।

पोल पैनल के अनुसार, असम की कुल 126 विधानसभा सीटों में से आठ अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए और 16 एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *