कांग्रेस सरकार द्वारा युवाओं की उपेक्षा की बजह से पूर्वोत्तर में उग्रवाद को बढ़ावा मिला : रिजिजू

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को कहा हैं कि पूर्वोत्तर के युवाओं के उपेक्षा के बजह से उत्तर पूर्वी राज्यों में उग्रवाद को बढ़ावा मिला। वे भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के पूर्वोत्तर प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि
कांग्रेस शासन काल में किसी भी केंद्रीय अधिकारियों से पूर्वोत्तर के प्रतिनिधिमंडल को मिलने के लिए दस से पंद्रह दिन लग जाया करता था। कांग्रेस सरकार द्वारा उत्तर पूर्वी के क्षेत्र के युवाओं को नजरअंदाज कर दिया जाता था जिसकी बजह से हजारों युवाओ ने हथियार उठाए और पूर्वोत्तर उग्रवाद का केंद्र बन गया। लेकिन जैसे ही भाजपा सरकार केंद्र में आया उत्तर पूर्वी राज्यों के लोगो को प्राथमिकता से अधिकारीयों से मिलने का और अपना दुःख दूर करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर के युवाओं को प्राथमिकता दी और हजारों आतंकवादियों को मुख्यधारा में लाया। उन्होंने कहा कि भाजपा इस क्षेत्र की 25 लोकसभा सीटों में से 18 से 20 सीटें जीतेगी।
उक्त कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि पूर्व की अस्थिर स्थिति को देखते हुए पूर्वोत्तर में किसी ने भी निवेश नहीं किया, लेकिन पीएम मोदी ने इस क्षेत्र के लिए चीजों को बदल दिया। जिसके बजह से पूर्वोत्तर में निवेश के लिए कई व्यवसायी घराने सामने आये।
वही अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा उत्तर पूर्व कि पहचान काफी बढ़ा हैं और उनके वजह से कई केंद्रीय मंत्रियों का उत्तर पूर्वी राज्यों में दौरा हुआ हैं जिसके बजह से रुका हुआ कार्य और नए योजना शुरू हुआ हैं। इस अवसर पर दिल्ली विधानसभा के विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता, असम राज्य फिल्म (वित्त और विकास) निगम लिमिटेड के अध्यक्ष जतिन बोरा, दिल्ली प्रदेश भाजपा के पूर्वोत्तर प्रकोष्ठ के प्रभारी मानस डेका व कई गण्य मान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *