असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को दिल्लीस्थित असम हाउस में प्रेस मीट करने से रोका गया

नई दिल्ली : असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई को आज नई दिल्ली स्थित असम हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोका गया। गोगोई गोपीनाथ बारदोलोई मार्ग स्थित नए बने असम हाउस में उन्हें आवंटित कमरे 202 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए प्रेस को आमंत्रित किया था। गोगोई का असम हाउस में यह पहला मौका था प्रेस को सम्बोधित करने के लिए. दिल्ली में असम सरकार के निवास आयुक्त केसी समारिया ने इसके बारे में जानते हुए गोगोई को एक सरकारी परिपत्र का हवाला देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक दिया। हालांकि, गोगोई ने सर्कुलर की कॉपी की मांग किए जाने पर निवास आयुक्त सर्कुलर की हार्ड कॉपी का उत्पादन नहीं कर सका।

लगभग एक महीने से, दिल्ली में असम सरकार प्रशासन विपक्षी दलों के नेताओं को असम भवन और असम हाउस के परिसर में बाइट देने या प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक रहा था। हालाँकि, सत्ताधारी दल के नेता बिना किसी प्रतिरोध के ऐसा करते रहे हैं।

गोगोई के साथ टेलीफोन पर बातचीत में, निवास आयुक्त ने एक सरकारी परिपत्र का हवाला दिया और पूर्व अनुमति के लिए जोर दिया। इससे नाराज गोगोई ने अंततः गोपीनाथ बोरदोलोई मार्ग में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने का फैसला किया था।

घटना को विचित्र बताते हुए गोगोई ने इसे विपक्ष की आवाज को चुप कराने के लिए आभासी आपातकाल बताया। उन्होंने कहा, सत्तारूढ़ पार्टी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को तोड़फोड़ करने के लिए कर रही है, जिससे देश के लोकतांत्रिक सार को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *